Kedarnath Update: उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, केदारनाथ यात्रा आगामी कुछ दिनों के लिए रद्द , जाने क्या है स्थिति

0
Kedarnath46

Kedarnath Update: उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, हुई केदारनायात्रा आगामी कुछ दिनों के लिए रद्द , जाने क्या है स्थिति

Times Now Madhya Pradesh :- भारत के कई हिस्सों में मानसून की बारिश हो रही है, लेकिन पहाड़ी इलाकों मतलव उत्तराखंड में इसने तबाही मचानी शुरु कर दी है। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बादल फटने से कई जगहों पर रास्ते बंद हो गये हैं और सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं। भारी बारिश के कारण शिमला में थेओंग के पास नेशनल हाईवे 5 सहित लगभग बीस सड़कें अवरुद्ध हुई हैं। मंडी में हनोगी मंदिर के पास अचानक आई बाढ़ के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-3 बंद हो गया है। .

image 127

आगामी दिनों में स्थिति और नाजुक बनने की सम्भावना

जानकारी के मुताबिक बतया जा रहा है की आगामी दिनों में स्थिति और नाजुक बन सकती है, क्योंकि मौसम विभाग ने 26 जून तक भारी बारिश और फ्लैश फ्लड का अलर्ट जारी किया है। बीते दो दिनों से हो रही बारिश के चलते शिमला में मलबे और पत्थरों ने सड़कों के किनारे खड़े कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

Kedarnath Update: उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, हुई यात्रा आगामी कुछ दिनों के लिए रद्द , जाने क्या है स्थिति

image 126

जारी हुआ उत्तराखंड में अलर्ट

टाइम्स नव मध्य प्रदेश की जानकारी के मुताबिक बारिश की वजह से उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भी स्थिति खराब हो रही है। गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर रास्ता बंद होने की वजह से कई यात्री फंस गये हैं। इस बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश और बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी की है।

Kedarnath Update: उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, हुई केदारनाथ यात्रा आगामी कुछ दिनों के लिए रद्द , जाने क्या है स्थिति

image 128

चानक बाढ़ के खतरे को लेकर चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले 5 दिनों के लिए चेतावनी जारी की है। खास तौर पर 26 जून को दोपहर एक बजे तक 24 घंटों के लिए अचानक बाढ़ के खतरे को लेकर चेतावनी जारी की जा रही है। प्रदेश में चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, शिमला, सिरमौर और मंडी जिलों में जोखिम की ज्यादा आशंका है। बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार से भारी बारिश हो रही है। पुलिस ने भूस्खलन की आशंका को देखते हुए वाहन चालकों को चेतावनी जारी की है।

https://timesnowmadhyapradesh.com/index.php/2023/06/23/dahn-ki-buvai-karte-samy-ye-galtiya-de-sakti-hai-apko-bhari-nuksan/
https://timesnowmadhyapradesh.com/index.php/2023/06/25/mp-weather-madhyapradeh-ke-in-jailo-me-dikha-mansoon-ka/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed