PM JAN DHAN YOJNA HOLI OFFER UPTO 10000 : इस होली मिल रहा पीएम जनधन योजना में 10000 रूपए तक का लाभ ? क्या है जानकारी किसे मिल सकता है

0
cf19edd2 356b 4750 bafa baf3fdba9c5d

PM JAN DHAN YOJNA

PM JAN DHAN YOJNA HOLI OFFER UPTO 10000 : इस होली मिल रहा पीएम जनधन योजना में 10000 रूपए तक का लाभ ? क्या है जानकारी किसे मिल सकता है यदि आप लोगों ने भी अपना खाता प्रधानमंत्री जन धन योजना के अंतर्गत किसी भी बैंक में खुला रखा है तो आप सभी के लिए एक नई खुशखबरी निकाल कर सामने आ रही है.

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस पर राज्य स्तरीय आयोजन 15 को

आप सभी को खाते में ₹10000 की राशि प्राप्त होने वाली है यदि आप भी जनधन योजना से जुड़े हुए हैं तो सरकार की ओर से एक नई जानकारी आई है आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से वह जानकारी बताने वाले हैं तो बन रहे आर्टिकल के अंत तक।

प्रधानमंत्री जी के द्वारा वित्तीय सेवाओं को निरंतर बढ़ाने के लिए हमारे एवं किसानों के लिए कई प्रकार की सुविधा को प्रदान कर रहे हैं गांव के सभी लोगों को बैंक से जोड़ने के लिए कई प्रकार की योजनाएं प्रचलित कराई गई है जिसके अंतर्गत एक मुख्य योजना जिसका नाम प्रधानमंत्री जन धन योजना है यदि आपका भी बैंक अकाउंट इसके अंतर्गत खुला है तो आपको कई सारे फायदे का लाभ मिलने वाला है।

क्रांतिसूर्य टंट्या भील और तात्या टोपे विश्वविद्यालय का शुभारंभ

प्रधानमंत्री जनधन योजना की शुरुआत 28 अगस्त 2014 को भारतीय सरकार द्वारा करी गई थी इसके अंतर्गत विश्व की सबसे बड़ी वित्तीय समावेशन पहला मानी गई थी इसी के साथ वित्तीय सेवाओं सेविंग्स एवं डिपॉजिट खाता क्रेडिट बीमा पेंशन इत्यादि को यह सक्षम बनाता है इसी के साथ गरीब एवं वंचित वर्गों के लिए अभी तक किसी प्रकार की सुविधा नहीं थी अब वह भी इसके अंतर्गत लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री कृषक मित्र सूर्य योजना की स्वीकृति

इस योजना का मुख्य उद्देश्य लोगों को बैंक सेवाओं से जोड़ना है इसी के साथ यह जीरो बैलेंस पर भी खाता खोल सकते हैं साथी इसमें आपको रुपए का डेबिट कार्ड दिया जाता है जिससे आप बड़े आसानी से लेनदेन कर सकते हैं और इसमें दुर्घटना कर बीमा प्रदान कराया जाता है और इसमें कई सारे मानदंड की पूर्ति करके ओवरड्राफ्ट सुविधा भी मिलती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed