Ladli Bahna Yojna Band क्या बंद होगी लाड़ली बहन योजना जानिए आपकी पात्रता कही लिस्ट से नाम निष्काषित तो नहीं 2024

0
image 811

Ladli Bahna Yojna Band

क्या Ladli Bahna Yojna Band क्या बंद होगी लाड़ली बहन योजना जानिए आपकी पात्रता कही लिस्ट से नाम निष्काषित तो नहीं 2024

image 807
Ladli Bahna Yojna Band

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई थी और इस योजना की महिलाओं को सातवीं किस्त 10 दिसंबर 2023 को प्राप्त हुई थी और लगातार इस योजना की लाभार्थी महिलाओं को आने वाले समय में लाभ प्राप्त होने वाला है ।

यह भी पढियें-KCC Loan Mafi Yojana 2024 खुशखबरी ! सभी किसानो का ₹200000 तक का कर्ज हो गया माफ़ जारी हुई लिस्ट

विधानसभा चुनाव खत्म होने के पश्चात मध्य प्रदेश के नतीजे सामने आ गए हैं और बीजेपी के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के हाथों में लाडली बहन योजना की कमान जा चुकी है वही मुख्यमंत्री जी ने ऐलान करते हुए कहा कि इस योजना को अगले 5 साल तक बंद नहीं किया जाएगा मतलब की आपको आने वाले 5 साल तक इस योजना का लाभ मिलने वाला है लेकिन इसमें से कुछ महिलाओं के नाम काटे जाएंगे जो कि इस योजना के अंतर्गत प्राप्त नहीं है।

Ladli Bahna Yojna Band

image 808
Ladli Bahna Yojna Band

यदि आप भी भयभीत हो रहे हैं कि आपका अभी नाम लाडली बहन योजना से हटा दिया जाएगा तो भयभीत होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके लिए आपको संपूर्ण पात्रता की जांच कर लेनी होगी इसके बाद आपका नाम इस योजना से नहीं हटाया जाएगा तो इस आर्टिकल से अंत तक बन रहे और जाने संपूर्ण जानकारी आपका नाम रहेगा या नहीं रहेगा इस योजना के अंदर।

Ladli Bahna Yojna Band क्या बंद होगी लाड़ली बहन योजना जानिए आपकी पात्रता कही लिस्ट से नाम निष्काषित तो नहीं 2024

मध्य प्रदेश में लाडली बहन ना योजना में 1.32 करोड़ महिलाओं को शामिल किया गया है इस योजना के अंतर्गत लगातार सभी योजनाओं के साथ लाडली बहन योजना की सातों की स्थिति प्राप्त करी गई है और यह योजना काफी समय से चर्च में है जितने भी पत्र महिलाएं हैं उनकी जांच पुनः की जाएगी जिसे कंफर्म हो सके की योजना का लाभ केवल पात्र महिलाओं को मिल रहा है और जिन्होंने धोखाधड़ी करके इस योजना में आवेदन किया था उनका नाम हटाया जाएगा।

क्या बंद होगी लाड़ली बहन योजना

image 809
Ladli Bahna Yojna Band

यह भी पढियें-Ladli Behna Gas Cylinder Yojana 2024  फ्री में मिलेगा गैस सिलेंडर लाड़ली बहनो के लिए नयी खुशखबरी ,क्या आपने भी किया आवेदन

जो भी महिलाएं धोखाधड़ी से इस योजना के अंदर पत्र बनी है उन्हें इस योजना का लाभ बंद करना होगा क्योंकि इसके लिए सूचना जारी कर दी गई है मीडिया रिपोर्ट्स ने भी दावा किया है की सातवी किस्त का पैसा लाखों महिलाओं को नहीं मिल पाया था इसलिए कुछ महिलाओं के नाम हटाए जाने हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय श्री युवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहन योजना को लेकर एक ऐलान किया था कि जितने भी लाडली बहन है जिन्हें किस्त प्रदान होती है उनकी प्रत्येक किस्त में ढाई सौ रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी वादे के अनुसार मुख्यमंत्री जी ने अभी तक 1.32 करोड़ महिलाओं के किस समय बढ़ोतरी करी है और यह बढ़कर 1250 रुपए हो चुकी है।

लाडली बहन योजना रुपए 3000 तक की होने वाली है

image 810
Ladli Bahna Yojna Band

इसी के चलते हुए आने वाली अगली किस्त ₹1500 की होने वाली है इसकी सूचना भी जारी हो चुकी है तो सबसे अच्छी बात यह है कि यह शब्द का रुपए 3000 तक की होने वाली है और इस योजना का फायदा आपको 5 साल तक मिलते रहेगा।

यदि आपको भी आठवीं किस्त कभी-कभी से इंतजार है तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है आने वाले नए साल के शुभ अवसर पर जनवरी माह की 10 तारीख को आपको आठवीं किस्त का पैसा आपके खाते में देखने के लिए मिलने वाला है।

जैसा कि आपको पता होगा लाडली बहन योजना की किस्त महीने की 10 तारीख को डाली जाती है यानी आठवीं किस्त का पैसा भी लाडली बहन के अकाउंट में 10 जनवरी 2024 को आने वाला है।

जुड़िये हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से :-

यह क्लीक करे और जुड़िये हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *