Site icon

New York Auto Show में 2025 Hyundai Santa Cruz से उठा पर्दा, पहले से कई बदलाव,जाने फीचर्स

maxresdefault 15 1

2025 Hyundai Santa Cruz

2025 Hyundai Santa Cruz के बारे में हाल ही में पता लगा है. इसका इंजन 2.5-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्टेड इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन है जो 191 हॉर्सपावर और 245 एनएम का पीक टॉर्क देता है. जो की आपको 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलता है. इसी के साथ बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए सेंटर स्टैक कंट्रोल को फिर से डिजाइन किया गया है. जिसमे की ज्यादातर प्रयोग किये जाने वाले ऑडियो और एचवीएसी कार्यों के लिए अतिरिक्त फिजिकल स्विचगियर शामिल किया गया है.

आखिर क्यों की जा रही इतनी पसंद

हाल ही में Hyundai ने New York Auto Show के अंदर 2025 Santa Cruz से पर्दा उठाया है. कंपनी के द्वारा ये बताया गया है की ये गाड़ी गर्मियों में अमेरिकी डीलरशिप पर पहुंच जाएगी. इसी के साथ एक नया अपडेट देते हुए सांता क्रूज के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई नए बदलाव किये है. साथ ही इसको एक नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एडास भी दिया गया है. आये अपडेटेड सांता क्रूज के बारे में जाने-

यह भी पढ़िए: सांसद प्रत्याशी का प्रचार मोदी गुलाल से चैत्र माह के मेलों में धूमधाम

New York Auto Show में 2025 Hyundai Santa Cruz से उठा पर्दा, पहले से कई बदलाव,जाने फीचर्स

डिजाइन और डायमेंशन 

बात करे हम इस शानदार गाड़ी के डिजाइन की तो कंपनी ने इसके फ्रंट फेशिया में बदलाव किए है. इसी के साथ इसमें नई अपडेटेड ग्रिल, अलॉय व्हील और डे-टाइम रनिंग लैंप भी हैं. इंटीरियर को 2025 Hyundai Tucson के साथ साझा किया गया है, जिसे न्यूयॉर्क ऑटो शो में भी दिखाया गया था.

इंटीरियर और फीचर्स 

साथ ही इसमें बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए सेंटर स्टैक कंट्रोल को फिर से डिजाइन किया गया है, जिसमे की आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले ऑडियो और एचवीएसी कार्यों के लिए अतिरिक्त फिजिकल स्विचगियर शामिल किया गया है. इसी के साथ कंपनी व्यावहारिकता को बढ़ाने के लिए, हुंडई ग्लोवबॉक्स के ऊपर एक नया शेल्फ और दो कप होल्डर्स के साथ एक रियर सेंटर आर्मरेस्ट की पेशकश कर रही है. इंटीरियर में अन्य जो की इसका मुख्या बदलाव है वो एक नया थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एयर वेंट हैं.

इंजन और परफॉरमेंस 

बात करे हम इस गाड़ी के इंजन की तो इसमें 2025 सांता क्रूज को पावर देने वाला 2.5-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्टेड इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन है. जो 191 हॉर्सपावर और 245 एनएम का पीक टॉर्क देता है. साथ ही ये 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है.

इसी के साथ इसमें 2.5-लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्टेड टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जिसमें 281 हॉर्सपावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क है. इसमें आपको 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है लेकिन टॉर्क कनवर्टर के बजाय यह डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है. इस गाड़ी में आपके इंजन और ट्रांसमिशन कॉम्बो में गियरबॉक्स का मैनुअल कंट्रोल लेने के लिए स्टीयरिंग व्हील के पीछे पैडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं और ऑफर पर एक नया टो मोड भी है. जोइसके द्वारा आपको राइड में बहुत मजा आएगा.

यह भी पढिये: दादा और ताऊ की पहली पसंद Bajaj लेकर आ रही CNG Bike, दमदार लुक के साथ 70Kmpl का झन्नाटेदार माइलेज

Exit mobile version